HEADLINES


More

एसपी ऑफिस में 44 लाख हड़पने वाले दो आरोपी एएसआई तीन दिन के रिमांड पर

Posted by : pramod goyal on : Thursday 20 February 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
करनाल। करनाल के एसपी ऑफिस की अकाउंट ब्रांच में पुलिसकर्मियों के यात्रा भत्ते (टीए) के नाम पर 44 लाख 35 हजार 375 रुपये हड़पने के आरोप में दो एएसआई को कोर्ट में पेश किया। आरोपी एएसआई साहब सिंह व एएसआई राजबीर को पुलिस ने तीन दिन के रिमांड पर लिया है। इन्हें अब 24 फरवरी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं इस पूरे मामले पर पुलिस विभाग कुछ बोलने को तैयार नहीं है। एसपी, डीएसपी से लेकर सभी ने चुप्पी साधी हुई है।  
करनाल एसपी अॉफिस की अकाउंट ब्रांच ने दो लोगों को पुलिसकर्मी दिखाते हुए उनकी यूनिक आईडी बना दी और 2 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भी आईडी बना ली। यूनिक आईडी हर एक सरकारी कर्मचारी की होती है, जिसके आधार पर विभाग उसके खाते में सैलरी व अन्य भत्ते डालता है। इस तरह फर्जी यूनिक आईडी बनाकर विभाग के चारों आईडी पर पुलिसकर्मियों के टीए बिल डाले गए। साल 2016 से फर्जीवाड़ा चला आ रहा है। 
जांच में 20 जनवरी 2020 तक 44 लाख 35 हजार 375 रुपये का फर्जीवाड़ा मिला। पुलिस के मुताबिक, फर्जी तौर पर बनाई गई आईडी के मुताबिक बलवान सिंह, सुमित कुमार नकली पुलिस कर्मचारी हैं। यह आरोपियों के रिश्तेदार हैं या अन्य कोई, इस पर जांच के बाद क्लियर होगा। पुलिस में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी विजय कुमार व नाथी राम के अकाउंट्स में पैसा जारी हुआ है। 

No comments :

Leave a Reply