HEADLINES


More

क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 ने लूट करने वाले चार आरोपियों को दबोचा

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 19 February 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। अपराधी चाहे छोटा हो या बड़ा उसके जुर्म का असली हिसाब तो सलाखों के पीछे जेल में ही होता है इसी प्रकरण को दोहराते हुए क्राइम ब्रांच सैक्टर 30 प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेंद
र सिंह की टीम ने चार नोजवान शातिर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरो को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
दिनांक 06.02.2020 को जीवन नगर गोछि फरीदाबाद में स्तिथ मनी ट्रांसफर की एक बैंक शाखा में चार नोजवान नकाबपोश ने हथियारों के बल पर पैसो की लूट करके फरार हो गए थे। जिस पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा न0 119 दिनांक 06.02.2020 धारा 392 भा.द.स. व 25-54-59 आर्म्स एक्ट थाना मुजेसर में दर्ज किया गया था।
इस वारदात की जल्द से जल्द जांच ओर आरोपियों को पकड़ने की जिम्मेदारी श्रीमान पुलिस आयुक्त श्री के के राव ने क्राइम ब्रांच फरीदाबाद को सौंपी थी। एसीपी क्राइम फरीदाबाद श्री अनिल यादव ने वारदात को जल्द सुलझाने के लिए क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह को आदेश दिए थे। जिस पर क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 ने एक स्पेशल पुलिस टीम का गठन कर जांच शुरू की। गठित की गई स्पेशल टीम ने कड़ी मेहनत करते हुए मात्र 10 दिन के अंदर चारो आरोपियों को दबोचने में कामयाबी हासिल की है।
*गिरफ्तार अपराधियों का विवरण*

1. यूनिस उर्फ राजा पुत्र दौलत खान निवासी शुक्रपुर रोड , नजदीक मणि की धर्मशाला नजफगढ़ दिल्ली।

2. प्रदीप उर्फ कालू पुत्र हरसरूप निवासी शुक्रपुर रोड , नजदीक मणि की धर्मशाला नजफगढ़ दिल्ली।

3. दीपक उर्फ सूर्य पुत्र नरेंद्र निवासी मकान न0 2712 गली न0 1 नजदीक जी.डी कान्वेंट स्कूल पर्वतीय कॉलोनी फरीदाबाद।

4. अभिषेक पुत्र योगेश निवासी गली न0 8 नजदीक के डी स्कूल पर्वतीय कॉलोनी फरीदाबाद।

प्रभारी क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपियों में से मुख्य आरोपी दीपक उर्फ सूर्या ने पूछताछ पर बतलाया कि वारादात से कई दिन पहले अपनी माँ के साथ मनी ट्रान्सफर की दुकान पर गया था वहां पर पैसे देखकर लालच आ गया और अपने दोस्तो के साथ मिलकर लूट की योजना रच डाली। योजना मुताबिक 20 हजार रुपये ब्याज पर लेकर उत्तरप्रदेश से दो पिस्तौल का जुगाड़ किया दो दोस्तो को नजफगढ़ से बुलाया ओर एक अन्य दोस्त अभिषेक को बाइक का इंतजाम करने की जिमेदारी दी गई बनाई गई योजना के मुताबिक लुटेरे लूट करने में कामयाब हो गए थे लेकिन आरोपियों को यह नहीं पता था कि कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं जो अपराध करने वालों तक जल्द ही पहुंच जाते हैं।
प्रभारी क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपियों से लूटी गई रकम 16000 रुपये, 2 अवैध देशी पिस्तौल, वारदात में इस्तेमाल अपाचे मोटर साईकल, रेकी के लिए प्रयोग की गई स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद की गई है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेजा गया है।

No comments :

Leave a Reply