HEADLINES


More

सूरजकुंड में दिखेगी हिमाचली संस्कृति की झलक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे मेले का शुभारंभ

Posted by : pramod goyal on : Friday 31 January 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद।
हरियाणा के सूरजकुंड में आयोजित होने वाले अंतराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में इस बार हिमाचली संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। 1 से 16 फरवरी तक आयोजित होने वाले इस मेले में हिमाचली कलाकार लोक संस्कृति को अंतराष्ट्रीय पटल पर रखेंगे। इसके लिए हिमाचल से तीन सौ कलाकारों का दल सूरजकुंड भेजा गया है।
सूरजकुंड में आयोजित होने वाले अंतराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले को पहली बार हिमाचली थीम पर आयोजित किया जा रहा है। ऐसे में मेले में आने वाले देश-विदेश के पर्यटकों को हिमाचली हस्तशिल्प की कारीगरी सहित पहाड़ की समृद्ध संस्कृति के दर्शन करवाने की पूरी व्यवस्था राज्य सरकार ने की है, ताकि राज्य में पर्यटन व्यवसाय को निखारा जा सके।
मेले का शुभारंभ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे और इस दौरान हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। मेले के शुभारंभ पर होने वाले रंगारंग कार्यक्रम में मंडी की लुड्डी का प्रर्दशन किया जाएगा। छह जिलों के कलाकारों द्वारा एक साथ देवताओं के आसरे नाची गई नाटी का प्रर्दशन राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के समक्ष करेंगे। इससे पहले धर्मशाला इन्वेस्टर मीट के दौरान कलाकार प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के सामने नाटी का प्रदर्शन कर चुके हैं। 

No comments :

Leave a Reply