HEADLINES


More

सर्वेक्षण और मैपिंग के क्षेत्र में रोजगारोन्मुखी कौशल के लिए समझौता

Posted by : pramod goyal on : Thursday, 16 January 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 16 जनवरी - सर्वेक्षण और मैपिंग के क्षेत्र में उद्योग की जरूरतों के अनुरूप रोजगारोन्मुखी तकनीकी कौशल प्रदान करने के उद्देश्य से जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद ने सर्वेइंग एवं मैपिंग उप
करणों के सेवा प्रदाता कंपनी जनक पोजिशनिंग एंड सर्वेइंग सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के साथ समझौता किया है।
विश्वविद्यालय की ओर से सिविल इंजीनियरिंग के विभागाध्यक्ष प्रो. एम.एल. अग्रवाल तथा जनक पोजिशनिंग एंड सर्वेइंग सिस्टम्स की ओर से प्रबंधक श्री आकाश कुमार मिश्रा ने कुलपति प्रो. दिनेश कुमार तथा कुलसचिव डॉ. एस.के. गर्ग की उपस्थिति में समझौते पर हस्ताक्षर किये। इस अवसर पर निदेशक, इंडस्ट्री रिलेशन्स डाॅ. रश्मि पोपली भी उपस्थित थी।
समझौते के तहत, कंपनी विश्वविद्यालय में सर्वेक्षण प्रणाली और जीआईएस उपकरणों को मुफ्त सेवा प्रदान करेगी। कंपनी फील्ड की परियोजनाओं में आवश्यकता अनुसार विद्यार्थियों के प्रशिक्षण और औद्योगिक भ्रमण की व्यवस्था करेगी तथा इंटर्नशिप और रोजगार के अवसर भी प्रदान करेगी।
कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने सिविल इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को औद्योगिक जरूरतों के अनुकूल तकनीकी कौशल प्रदान करने और उनकी रोजगार क्षमता बढ़ाने के लिए औद्योगिक समझौते पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय औद्योगिक आवश्यकताओं के अनुरूप रोजगार के अवसरों के लाभ उठाने के लिए विद्यार्थियों के कौशल विकास के लिए उद्योग-अकादमिक साझेदारी को बढ़ावा दे रहा है। उन्होंने कहा कि यह साझेदारी औद्योगिक आवश्यकताओं को भी पूरा करेगी।
इस अवसर कंपनी के अधिकारियों द्वारा सिविल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा जीआईएस एवं सर्वेक्षण पर टीईक्यूआईपी ट्विनिंग कार्यशाला के अंतर्गत ने विद्यार्थियों को सर्वेक्षण के नवीनतम उपकरणों का प्रशिक्षण भी दिया गया।

No comments :

Leave a Reply