HEADLINES


More

जे-सी- बोस विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

Posted by : pramod goyal on : Sunday, 26 January 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 26 जनवरी - जेसी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा देश का 71वां गणतंत्र दिवस समारोह विश्वविद्यालय परिसर में देशभक्ति और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। 
कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने
विश्वविद्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया और समारोह को संबोधित किया। कुलपति ने सुरक्षा कर्मियों, एनसीसी कैडेट्स तथा एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी भी ली। ध्वजारोहण के उपरांत विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति दी गई, जिसे सभी के द्वारा खूब सराहा गया। समारोह में कुल सचिव डॉ एस. के. गर्ग तथा अधिष्ठाता, विद्यार्थी कल्याण प्रो. नरेश चौहान भी उपस्थित थे। 
अपने संबोधन में में कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने गणतंत्र दिवस पर सभी को शुभकामनाएं दी तथा गणतंत्र दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि युवाओं को महान स्वतंत्रता सेनानियों महात्मा गांधी, सरदार पटेल और डॉ अम्बेडकर जैसे महापुरूषों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।
गणतंत्र दिवस पर देश की एकता और अखण्डता को कायम रखने का संकल्प लेेने हुए उन्होंने कहा कि युवा वर्ग राष्ट्र निर्माण में अपनी अहम भूमिका सुनिश्चित करें। कुलपति प्रो. कुमार ने विश्वविद्यालय की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए सभी को विश्वविद्यालय की प्रगति में योगदान देने का आह्वान किया। उन्होंने विश्वविद्यालय की विभिन्न ढांचागत विकास परियोजनाओं के बारे में अवगत करवाया तथा विश्वविद्यालय द्वारा शुरू किये जाने वाले नये कार्यक्रमों की जानकारी भी दी। समारोह का समापन राष्ट्रगान से हुआ।
इस अवसर पर कुलपति ने पत्रकारिता एवं जनसंचार के विभागीय न्यूजलेटर ‘संचार’ के विशेषांक का विमोचन भी किया। न्यूजलेटर में समाचारों का संकलन एवं संपादन मीडिया के विद्यार्थियों द्वारा किया जाता है।

No comments :

Leave a Reply