HEADLINES


More

जान पर खेलकर नहर में छलांग लगा महिला को बचाने वाले बहादुर पुलिसकर्मियों को पुलिस आयुक्त ने किया सम्मानित

Posted by : pramod goyal on : Monday 6 January 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। पुलिस आयुक्त श्री केके राव ने नहर में छलांग लगाने वाली महिला को बचाने वाले पुलिसकर्मियों को आज अपने कार्यालय में बुलाकर प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया है।
बीते शुक्रवार को एक महिला ने बीपीटीपी थाना क्षेत्र नहर में छलांग लगा दी थी। नहर के पास गश्त कर रहे पुलिसकर्मी एएसआई शमशेर सिंह एवं होमगार्ड देवेंद्र ने जब यह देखा तो उन्होंने बिना अपनी जान की परवाह किए दोनों ने नहर में छलांग लगा दी थी। वहां मौजूद लोगों ने यह सब देखा तो पुलिसकर्मियों के साहस की प्रशंसा करते हुए मदद के लिए आगे आए।
महिला को नहर से निकालकर बीके हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था जहां से उसे सफदरजंग दिल्ली रेफर कर दिया था। महिला के होश में आने के बाद उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि वह दयालपुर गांव फरीदाबाद की रहने वाली है।
पुलिस ने महिला के परिजनों को इस बारे में सूचना दे दी है। परिजनों ने बताया कि महिला की मानसिक हालत ठीक नहीं है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि पुलिसकर्मी एएसआई शमशेर सिंह व होमगार्ड देवेंद्र के द्वारा किया गया कार्य सराहनीय है जिन्होंने एक औरत की जिंदगी बचाई है पुलिस ड्यूटी के अलावा यह किया गया कार्य सहासिक है। उनके इस सराहनीय कार्य के लिए उन्हें प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया है।
पुलिस आयुक्त ने दोनों पुलिसकर्मियों को भविष्य में भी ऐसे ही बहादुरी से कार्य करते रहने एवं फरीदाबाद पुलिस का नाम रोशन करने पर हौसला अफजाई करते हुए प्रेरित किया है।

No comments :

Leave a Reply