HEADLINES


More

फरीदाबाद पुलिस ने रोट्री क्लब आस्था के डाॅ0 हेमंत अत्री के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया

Posted by : pramod goyal on : Monday, 30 December 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद।  डॉक्टर अर्पित जैन डीसीपी एनआईटी ने रक्तदान कर रहे पुलिस कर्मचारियों को प्रोत्साहित करते हुए जिंदगी व मौत
के बीच जूझते व्यक्ति को नया जीवन देता है रक्तदान इसीलिए हमें रक्तदान जैसे पुनीत कार्यों में बढ़चढ़ कर भाग  चाहिए ।

रक्तदान के लिए पहुंचे पुलिस कर्मचारियों को संबोधित करते हुए डीसीपी एनआईटी ने कहा कि रक्तदान मतलब  जीवनदान है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। इस बात का अहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है। उस वक्त हम नींद से जागते हैं और उसे बचाने के लिए खून के इंतजाम की जद्दोजहद करते हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी बेहद सख्त है और उन्हें दुर्घटना के समय मौके पर तुरंत पहुंचना पड़ता है। ऐसे में उन्हें इस बात का स्वयं पता है कि रक्त के अभाव में कैसे एक व्यक्ति अपनी जान से हाथ धो बैठता है।

डाॅ0 हेमंत अत्री ने कहा  कि पुलिस कर्मचारियों द्वारा रक्तदान एवम सामाजिक कार्यों में पुलिस कर्मी भी बढचढकर हिस्सा लेते है ये बडी खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से जहां शरीर स्वस्थ रहता है वहीं कर्मचारियों में नए जोश का भी संचार होता है। पुलिस कर्मचारियों को रक्तदान के लिए बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि आज हम सभी शिक्षित व सभ्य समाज के नागरिक है, जो केवल अपनी नहीं बल्कि दूसरों की भलाई के लिए भी सोचते हैं तो क्यों नहीं हम रक्तदान के पुनीत कार्य में अपना सहयोग प्रदान करें और लोगों को जीवनदान दें।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि रक्तदान करने के लिए थाना प्रबंधक एसजीएम नगर हरदीप सिंह, थाना प्रबंधक सूरजकुण्ड अर्जुनदेव और टी एसआई ओमपाल सहित 39 पुलिसकर्मीयो एवम उनके परिजनों ने पुलिस लाइन में रक्तदान में हिस्सा लिया।  पुलिसकर्मीयो एवम उनके परिजनों ने पुराने गर्म कपडें राॅट्री क्लब आस्था को भेंट किए ताकि जरुरतमंद को सर्दी से राहत मिल सके।

No comments :

Leave a Reply