HEADLINES


More

मूलभूत सुविधाएं बेहतर ढंग से उपलब्ध करवाने के लिए सोनल गोयल फील्ड में निकल पड़ी

Posted by : pramod goyal on : Monday 30 September 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 30 सितम्बर। शहर की जनता को मूलभूत सुविधाएं बेहतर ढंग से उपलब्ध करवाने और निगम क्षेत्र के सौंदर्यकरण के लिए कृतसंकल्प दिखाई दे रही फरीदाबाद नगर नि
गम की आयुक्त सोनल गोयल आज सोमवार को फिर फील्ड में निकल पड़ी। निगमायुक्त ने आज सेक्टर 28 स्थित वॉर्ड कार्यालय का दौरा किया और वहां पाई अव्यवस्था के लिए नाराजगी प्रकट करते हुए यह सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गये कि वार्ड कार्यालयों में नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े।  उन्होनें इन कार्यालयों में प्राप्त होने वाली शिकायतों की ऑनलाइन मोनोटिरिंग करने की व्यवस्था कायम करने के निर्देश भी दिए और सभी शिकायतों को समय पर तेजी से निवारण करने के भी निर्देश भी दिए।  निगमायुक्त ने सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए सेक्टर 7, 18,19 आदि क्षेत्रों का भी दौरा किया और सफाई व्यवस्था सही नहीं पाए जाने पर ईकोग्रीन कंपनी व निगम अधिकारियों की खिंचाई की।  सोनल गोयल ने कहा है कि जब तक शहर पूरी तरह से साफ सुथरा नहीं हो जाता है वह आराम से नहीं बैठेगी।  उन्होनें शहरवासियों से अपील की है कि वे नगर निगम प्रशासन को अपना सहयोग प्रदान करें, निगम प्रशासन भी उनकी समस्याओं के निवारण करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। निगमायुक्त के साथ इस दौरे में निगम के अधीक्षण अभियंता बीरेन्द्र कर्दम, कार्यकारी अभियंता दीपक किंगर व श्याम सिंह, स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर उदय भान शर्मा, सहायक अभियंता सुरेन्द्र खटर और सफाई निरीक्षक प्रमोद शर्मा आदि भी थे।
निगमायुक्त के द्वारा स्वयं फील्ड में जा कर के हो रहे कामों के निरीक्षण किए जाने के कारण निगम के इंजिनियरिंग विभाग के साथ-साथ उद्यान विभाग के कर्मचारी भी सड़कों और पार्कों में जोर शोर से काम करते नजर आए।  उद्यान विभाग के कर्मचारियों ने एन आई टी के रोज गार्डन, अशोक एन्क्लेव पार्क, सेक्टर 11 रणबीर हुडडा पार्क, सूरदास पार्क सेक्टर 8, सेक्टर 22-23 का मुख्य पार्क, सेक्टर 16-16 ए डिवाईडिंग रोड़, पुलिस लाइन सेक्टर 30 के साथ लगती ग्रीन बेल्ट और पार्क, अग्रवाल सेवा सदन सेक्टर 11 के साथ लगती ग्रीन बेल्ट, सेक्टर-55 ग्रीन बेल्ट सहित सड़क किनारे अनेकों स्थानों पर जंगली घास, झाड़ियों और पेड़ों की छटाँई का काम किया। निगम के उद्यान विभाग के कार्यकारी अभियंता अमरजीत बीसला के अनुसार निगमायुक्त के मार्गदर्शन में यह अभियान निरंतर जारी रहेगा और शहर के सभी पार्कों, चैराहों के गोल चक्कर, ग्रीन बेल्ट का बेहतर ढंग से रखरखाव करने के साथ-साथ शहर की सुंदरता बिगाड़ रही सड़क किनारे खड़ी झाड़ियों आदि को भी साफ किया जाएगा।
इधर कोर्ट रोड, सेक्टर 15, 15 ए, 19, 28, सनफ्लैग हॉस्पिटल वाली सड़कों सहित अनेकों स्थानों पर निगम के कर्मचारियों ने बर्म की साफ सफाई करने के साथ साथ इन पर पेंट व सफेदी करने का काम भी किया।  निगमायुक्त ने निगम के अतिरिक्त आयुक्त, सभी संयुक्त आयुक्तों, मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता, सभी कार्यकारी अभियंताओं, स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि वे फील्ड में रह कर के चल रहे सौंदर्यकरण और सफाई के कार्य की निरंतर मोनोटिरिंग करें।

No comments :

Leave a Reply