HEADLINES


More

सफाई सेवा शुरू करने के निर्देश निगम के सफाई विभाग को दिए

Posted by : pramod goyal on : Saturday 28 September 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 28 सितम्बर। फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल ने शहर की सफाई के संबंध में एक बड़ा निर्णय लेते हुए सफाई सेवा शुरू करने के निर्देश निगम के सफाई विभाग को दिए है। सोनल गोयल ने जिमखाना क्लब सेक्टर-15 में हुई निगम के सफाई विभाग के अधिकारियों की बैठक को
संबोधित करते हुए यह बात कहीं। उन्होंने उन्होंने सफाई विभाग के अधिकारियों को प्रतिदिन हाजरी रजिस्टर चैक करने, हर वार्ड के खत्ते पर अपने दो-दो सफाई कर्मचारी नियुक्त करने ताकि खत्तों से बाहर पड़ा कूडा समेटने का काम किया जा सकें और सफाई कर्मचारियों को वर्दी में रहने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि जितने भी डस्टबीन शहर के चैक-चैराहों पर नगर निगम द्वारा लगाए गए है उस पर अपना लाॅगो जरूर लगवाए।
निग्मायुक्त ने तीनों जोनों के कार्यकारी अभियंता, सहायक अभियंता, सफाई निरीक्षक, सहायक सफाई निरीक्षकों को अपने-अपने क्षेत्र में प्रतिदिन सफाई कार्य करवाकर चूने का छिड़काव करने, अवैध रूप से गोबर तथा कूड़ा कर्कट डालने वालो लोगों के प्रतिदिन चालान करने पाॅलिथीन बनाने-बेचने व स्टाॅक करने व इस्तेमाल करने वालों के चालान करने, कूड़ा-कर्कट में आग लाने वालों के विरूद्ध एनजीटी के तहत कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
निग्मायुक्त ने मीटिंग में स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 के तहत उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिए कि  खुले में शौच करने वालों से नियमित रूप से जुर्माना लगाए आवारा घूम रहे पशुओं को गौशाला में भेजना सुनिश्चित करें।
मीटिंग में निग्मायुक्त ने सभी संयुक्त आयुक्तों को सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए प्रतिदिन क्षेत्र का निरीक्षण करने तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की साप्तहिक बैठक करने तथा वार्ड कार्यालय चैक करने के भी निर्देश दिए  मीटिंग में निगम के अधीक्षण अभियंता बीरेन्द्र करदम, स्वास्थ्य अधिकारी डा. उदयभान, कार्यकारी अभियंता धर्म सिंह, दीपक किंगर, श्याम सिंह, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता, सहायक सफाई निरीक्षक प्रमोद शर्मा, बिशन सिंह तेवतिया, सफाई सलाहाकार चन्द्रदत्त शर्मा भी मौजूद थे।

No comments :

Leave a Reply