HEADLINES


More

जे.सी बोस विश्वविद्यालय में छात्राओं के लिए नया कॉमन रूम

Posted by : pramod goyal on : Friday, 13 September 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 13 सितम्बर - जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा छात्राओं तथा महिला संकाय सदस्यों के लिए के लिए आरामदायक कॉमन रूम की स्थापना की गई है। कॉमन रूम को इस तरह सुविधाओं से सुुसज्जित किया गया है ताकि इसका उपयोग महिला संकाय सदस्य तथा छात्राएं आराम करने, अध्ययन करने त
था परस्पर संवाद के लिए कर सके। इससे विद्यार्थियों तथा शिक्षकों के बीच परस्पर संवाद को भी बढ़ावा मिलेगा।
कुलपति प्रो.दिनेश कुमार ने आज विश्वविद्यालय की नवनिर्मित कॉमन रूम छात्राओं तथा महिला संकाय सदस्यों को समर्पित किया। इस अवसर पर कुलपति ने छात्राओं के साथ बातचीत भी की। उन्होंने विश्वविद्यालय में सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए सुझाव देने तथा विश्वविद्यालय के विकास में योगदान देने का आह्वान भी किया। 
विश्वविद्यालय में चल रहे विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए, कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय विद्यार्थियों को प्रदान की जा रही सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रहा है। विश्वविद्यालय ने नई कक्षाओं, प्रयोगशालाओं और अन्य सुविधाओं का निर्माण किया है। नए सुविधाओं के बढ़ने से मौजूदा बिजली लोड भी काफी बढ़ा गया है, जिसके परिणामस्वरूप विश्वविद्यालय के कुछ क्षेत्रों में बिजली बाधित हुई है। इस स्थिति से निपटने के लिए विश्वविद्यालय मौजूदा बिजली आपूर्ति क्षमता को 500 केवीए से बढ़ाकर 1500 केवीए करने जा रहा है। इसके लिए 1000 केवीए के ट्रांसफार्मर की स्थापना की निविदा प्रक्रियाधीन है और जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। अगले कुछ महीनों में नए ट्रांसफार्मर की स्थापना के बाद, विश्वविद्यालय में कोई बिजली व्यवधान नहीं होगा।

No comments :

Leave a Reply