HEADLINES


More

टीबी उन्मूलन व नशामुक्ति अभियान के तहत शिविर का आयोजन

Posted by : pramod goyal on : Thursday 26 September 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 26 सितम्बर। जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा आज सेक्टर-37 के संतोषनगर में टीबी उन्मूलन व नशामुक्ति अभियान के तहत शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मुख्य रूप से जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार, सहायक पुरुषोत्तम सैनी, नशा मुक्ति केंद्र के प्रोजेक्ट निदेशक जगत सिंह तेवतिया तथा प्रोजेक्ट डायरेक्ट (टीबी) मधु भाटिया उपस्थित रहे।
इस मौके पर शिविर में उपस्थित जनसमूह
को संबोधित करते हुए विकास कुमार ने कहा कि नशा हमारे शरीर की शक्ति को खत्म कर उसे बीमारियों का घर बना देता है। अगर शरीर को नशे की लत पड़ जाती है तो वह इतनी आसानी से नहीं छूटती। नशा अच्छे-भले शरीर को कंकाल बना देता है, इसलिए हमें स्वयं भी और दूसरों को भी इससे दूर रहने के लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने उपस्थित लोगों को नशा न करने की शपथ दिलाते हुए नशा उन्मूलन अभियान के तहत लोगों जागरूक किया ताकि इसकी चपेट में आने से किसी को रोका जा सके। 
वहीं प्रोजेक्ट निदेशक जगत सिंह ने कहा कि ने कहा कि नशे जैसी सामाजिक बुराई से समाज को बचाने के लिये जन अभियान चलाया जाना जरूरी है। समाज के हर जागरूक व्यक्ति का कर्तव्य है कि वह अपने आसपास नशे की लत से ग्रसित लोगों को नशे से होने वाले नुकसान की जानकारी देते रहें, उससे बचने के उपाय भी बताए तभी हम एक सुखी समाज की कल्पना कर सकते हैं। जिला रेडक्रास सोसायटी के सहायक पुरुषोत्तम सैनी ने इस मौके पर सोसायटी की गतिविधियों से उपस्थित श्रोतागणों को बताया और उनका फायदा उठाने का आह्वान किया।

No comments :

Leave a Reply