HEADLINES


More

निगम आयुक्त सोनल गोयल का औचक निरीक्षण, अनुपस्थित पाए 6 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस

Posted by : pramod goyal on : Friday 20 September 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद । फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त श्रीमती सोनल गोयल ने दोपहर बाद निगम मुख्यालय की विभिन्न शाखाओं का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए 6 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देष दिए। निगम मुख्यालय में फैली गंदगी को लेकर निग्मायुक्त ने सफाई
विभाग का कार्य देख रहे कार्यकारी अभियंता दीपक किंगर को मौके पर बुलाया और गहरी नाराजगी प्रकट करते हुए निगम मुख्यालय की तुरंत सफाई करने के आदेष दिए। उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए कार्यकारी अभियंता दीपक किंगर को कहा कि पूरे शहर में सफाई करवाने वाले नगर निगम का मुख्यालय गंदगी से अटा पड़ा है-यह शर्मनाक है। उन्होंने निगम मुख्यालय मंे अग्निषमन सुरक्षा से संबंधित उपकरण न होने पर नाराजगी प्रकट करते हुए अधीक्षण अभियंता वीरेन्द्र कर्दम को यह काम तुरंत करने के निर्देष दिए।
निग्मायुक्त ने निरीक्षण के दौरान निगम मुख्यालय में जगह-जगह पड़ी हुई टूटी अलमारियां, कुर्सियां और अन्य फर्नीचर को केन्द्रीय स्टोर में जमा करने के आदेष अधीक्षण अभियंता को दिए। उन्होंने निगम मुख्य सहित क्षेत्रिय कार्यालयों के सभी कमरों के बाहर शाखाओं का नाम अंकित करते हुए पटिटका लगाने के भी आदेष दिए। श्रीमती सोनल गोयल ने निगम मुख्यालय के प्रांगण में पेड़ों की छंटाई न होने और निगम मुख्यालय के पार्कों में समुचित रखरखाव न करने पर असंतोष जाहिर किया और यह कार्य तुरंत करवाने के निर्देष अधीक्षण अभियंता को दिए। उन्होंने निगम के आई0टी0 सैल में जाकर संपत्ति कर की सेवाओं को आॅनलाईन करने के लिए चल रहे कार्य का बारिकी से निरीक्षण किया और इस कार्य को 3-4 दिन के अंदर पूरा करने के कड़े निर्देष आई0टी0 सैल और कराधान विभाग को दिए।
निग्मायुक्त ने पब्लिक डीलिंग से संबंधित जन्म एवं मृत्यु पंजीकरण कार्यालय और कराधान विभाग की शाखाओं के कर्मचारियों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली और उन्हें यह सुनिष्चित करने के कड़े निर्देष दिए कि वह आमजन से शालीनता से व्यवहार करते हुए उनके कार्य समयबद्ध तरीके से और सहजता से करें।

No comments :

Leave a Reply