HEADLINES


More

बीपी स्कूल में पढ़ने वाले 3 गुमशुदा बच्चों को सकुशल बरामद कर परिजनों से मिलाया

Posted by : pramod goyal on : Sunday 29 September 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। संजय कॉलोनी  एरिया से बीपी स्कूल में पढ़ने वाले 3 गुमशुदा बच्चों को सकुशल बरामद कर परिजनों से मिलाया ।,,,,,
बच्चों को तलाश करने वाली टीम को दिया जाएगा इनाम:- पुलिस आयुक्त,,,,,,,
आपको बताते चलें किं  संजय कॉलोनी एरिया में बीपी स्कूल में पढ़ने वाले 3 बच्चे जिनकी उम्र 17 से 19 वर्ष  है, 1 अगस्त 2019 को घर से बिना बताए कहीं च
ले गए थे। तीनो छात्रों की मिसिंग की कंप्लेंट परिजनों द्वारा मुजेसर थाना में दर्ज कराई गई थी। 

गुमशुदा बच्चों को ढूंढने के लिए संजय कॉलोनी चौकी में कार्यरत अनुसंधान अधिकारी आलूमुद्दीन प्रयासरत थे  इसके अलावा फरीदाबाद मिसिंग पर्सन सेल और स्टेट क्राइम मिसिंग पर्सन सेल भी इस पर काम कर रही थी। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए श्रीमान केके राव  पुलिस आयुक्त महोदय के द्वारा इन बच्चों की तलाश  के लिए इनाम की भी घोषणा की गई थी। पूलिस आयुक्त महोदय की यह घोपणा सभी प्रमुख  न्यूज़पेपर में प्रमुखता से छपी थी।पायनियर अखबार में इनकी तलाश के लिए विज्ञापन भी निकाला था ।

 गुमशुदा बच्चों को ढूंढने के लिए सजयं कालोनी चोकी पुलिस व स्टेट क्राइम ब्रांच की टीम दोनों के द्वारा मिलकर प्रयास किए जा रहे थे सभी अपने स्तर पर बहुत मेहनत कर रहे थे जहां भी बच्चों का  क्लू  मिल रहा था वही जा कर तलाश की गई थी।

स्टेट क्राइम के  एएसआई अमरसिंह इन बच्चों के लिए बहुत ज्यादा प्रयासरत थे। जिसके साथ अनुसंधान अधिकारी अलीमुद्दीन भी बच्चों की तलाश में हमेशा अमर सिहं के साथ प्रयासरत रहें। 

26 सितंबर को गुमशुदा अनिकेत शुक्ला नाम के बच्चे ने अपनी मेल आईडी से नया फोन लेने के बाद अमृतसर में लॉगइन की जबकि उससे पहले वह आईडी किसी दूसरे फोन में भी चल रही थी अनीकेत  के बड़े भाई के फोन में अलर्ट मैसेज आया कि  आपकी आईडी किसी दूसरे फोन में भी लॉगिन की गई है जिसकी जानकारी अनिकेत के पापा ने एएसआई अमर सिंह को दी अमर सिंह ने मेल आईडी से का आईपी एड्रेस आया था, उस आईपी एड्रेस के माध्यम से उस कंपनी से संपर्क किया गया जिस  कंपनी में बात होने के बाद कंपनी वालों ने बताया हम प्राइवेट नेट प्रोवाइडर है जो कि अमृतसर में वाईफाई वगैरह की सुविधा हम देते है।

कंपनी से उस आईपी एड्रेस की जानकारी मांगी गई उस आईपी  की जानकारी मांगने के बाद उस वाईफाई से अटैच नंबर निकलवाए गये।

सभी का आधार बनाकर देखा गया तो अमृतसर के ट्रांसपोर्ट नगर की डिटेल आ रही थी आईडी भी लोकेशन भी सब  वही का मिल रहा था सारा डाटा कंफर्म करने के बाद एएसआई अमर सिंह ने इस केस के IO अलीमुद्दीन को बताया और गुमशुदा बच्चे अनिकेत हुए गोविंद के पिता को साथ लेकर तीनों बच्चों की तलाश में बिना देरी किए दोनों अमृतसर गए।

 अमृतसर पहुंचकर  एएसआई अमर सिंह व अनुसंधान अधिकारी अलामुद्दीन ने तीनो बच्चों की तलाश शुरू की। आईपी एड्रेस और लोकेशन  के आधार पर तीनों गुमशुदा बच्चे एक कंपनी में कार्यरत मिले।

बच्चों ने बताया कि वह तीनो जब से घर से भागे थे तभी से अमृतसर आ गए थे और यही रहकर कम्पनी मे काम कर रहे थे।

गुमशुदा बच्चों के पास  मोबाइल वगैरह कुछ नहीं था ,अभिनव ने तीन-चार दिन पहले ही नया मोबाइल लिया था जो सिम भी उनके पास नहीं था दूसरे के वाईफाई से इन्होंने  फोन को कनेक्ट किया और जिसके माध्यम से क्लू मिला और 2 महीने से लापता बच्चों को स्टेट क्राइम ब्रांच और संजय कॉलोनी चौकी की मेहनत से बच्चों को आज 29 सितंबर  को उनके परिवार से मिलाया।


पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि अनुसंधान अधिकारी अलुमुद्दीन ओर Asi अमरसिंह 5/537 SCB/FBD.  27 सितंबर को अमृतसर गये व आज बच्चों को लेकर फरीदाबाद आ गए हैं जिनको आगामी कानूनी प्रक्रिया का पालन करके परिजनों के  हवाले किया जाएगा। सिपाही प्रवेश 3214/ FBD /SCB चाइल्ड हेल्पलाइन सेक्टर 30 पुलिस लाइन की भी इन बच्चों को ढूंढने में अहम भूमिका रही है।

No comments :

Leave a Reply