HEADLINES


More

निगम कर्मचारियों ने अतिरिक्त आयुक्त को राज्यव्यापी तीन दिवसीय हड़ताल का नोटिस सौंपा

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 6 August 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 6 अगस्त। नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर आज नगर निगम कर्मचारियों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए निगम के अतिरिक्त आ
युक्त को राज्यव्यापी तीन दिवसीय हड़ताल का नोटिस सौंपा। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों का नेतृत्व नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, उप महासचिव सुनील चिंडालिया, जिला प्रधान गुरचरण खाण्डिया, सचिव नानक चंद खैरालिया, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलबीर सिंह बालगुहेर, सचिव सोमपाल झिंझोटिया, सैनिटेशन के प्रधान राजेंद्र दहिया, सीवरमैन यूनियन के प्रधान सुभाष फैंटमार, ड्राइवर यूनियन के प्रधान वेद भड़ाना, राम किशोर त्यागी, जयराज नागर आदि ने किया।
कर्मचारियों को संबोधित करते हुए राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, उप महासचिव सुनील चिंडालिया ने कहा कि हरियाणा सरकार संघ के साथ हुए 24 जुलाई के समझौते को लागू न करके पालिका, परिषद और निगमों के कर्मचारियों को हड़ताल की ओर धकेल रही है। श्री शास्त्री ने कहा कि 16 दिन लंबी चली हड़ताल के बाद तीन मंत्रियों की कमेटी बनाकर सरकार ने 24 मई को वार्ता की थी। इस वार्ता में ठेका प्रथा समाप्त करने न्यूनतम वेतन लागू करने ईएसआई पीएफ के 200 करोड़ रुपए के घोटाले की जांच स्टेट विजिलेंस, कराने फायर ऑपरेटरों की भर्ती को रद्द कर पहले से लगे, फायर ऑपरेटर ड्राइवरों को फायर ऑपरेटर के पद पर रखने व अन्य मांगों पर समझौता हुआ था, लेकिन सरकार इन मांगों को लागू नहीं कर रही है, इसलिए संघ ने बीते रविवार को रोहतक में राज्य स्तरीय कन्वेंशन कर हरियाणा सरकार के खिलाफ  आगामी 27, 28, 29 अगस्त को तीन दिवसीय राज्यव्यापी हड़ताल करने का ऐलान किया है यदि सरकार ने जल्द पालिका कर्मचारियों से बैठकर बातचीत समझौतों को लागू नहीं किया तो इस हड़ताल को अनिश्चितकालीन हड़ताल में बदल जाएगा। इससे पहले 8 व 9 अगस्त को सभी मंत्रियों सांसदों व विधायकों को ज्ञापन सौंपेंगे, 20 अगस्त को प्रदेश के सभी शहरों में झाडू प्रदर्शन करते हुए हरियाणा सरकार द्वारा पालिका कर्मचारियों के साथ किए गए विश्वासघात का जनता में भंडाफोड़ करेंगे, 22 अगस्त को एक दिवसीय टूल डाउन- पैन डाउन हड़ताल कर सरकार को चेतावनी देंगे तथा 26 अगस्त को मशाल जुलूस निकालकर 27, 28 व 29 अगस्त को होने वाली तीन दिवसीय हड़ताल के प्रति एकजुटता प्रकट करेंगे।
श्री शास्त्री ने चेतावनी दी है कि सरकार नगरपालिका कर्मचारियों के आंदोलन को अनदेखा अनसुना ना करें अन्यथा निकटवर्ती विधानसभा चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। आज के इस प्रदर्शन को अन्य अलावा गर्मी नेता बल्लू चिंडालिया, ब्रजवती, रघुवीर चौटाला, दर्शन सिंह सोया, देशराज डाबर, प्रेमपाल, माया, शकुंतला, राजवीर आदि भी उपस्थित थे।

No comments :

Leave a Reply