HEADLINES


More

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय विद्यार्थियों के लिए तैयार कर रहा है विस्तृत फिटनेस योजना

Posted by : pramod goyal on : Thursday 29 August 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 29 अगस्त - जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा विश्वविद्यालय की फिट
नेस योजना तैयार करने के लिए विद्यार्थियों से सुझाव आमंत्रित किए हैं। विश्वविद्यालय विद्यार्थियों के लिए एक विस्तृत फिटनेस योजना तैयार कर रहा है और इसे विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा।
इस संबंध में जानकारी देते हुए युवा एवं संस्कृति मामलों के निदेशक डा. प्रदीप डिमरी ने बताया कि डीन स्टूडेंट वेलफेयर के कार्यालय द्वारा एक विस्तृत फिटनेस योजना तैयार की जा रही है, जिसके लिए विद्यार्थी कार्यालय को सुझाव देने के लिए कहा गया है ताकि फिटनेस योजना को सही ढंग से लागू करने में विद्यार्थियों की भागीदारी रहे। 
विश्वविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों के लिए नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम परिसर से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा फिट इंडिया मूवमेंट के शुभारंभ के लाइव टेलीकास्ट की स्क्रीनिंग की व्यवस्था विश्वविद्यालय के सभागार में की जिसमें प्रधानमंत्री ने हेल्दी इंडिया बनाने के लिए फिट रहने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने नागरिकों से जीवन शैली पर सख्त नियंत्रण का भी आह्वान किया। अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने फिटनेस के महत्व पर जोर दिया और कहा कि लोगों को शारीरिक फिटनेस को लेकर अपनी मानसिकता बदलनी चाहिए। 
फिटनेस आंदोलन पर प्रधान मंत्री का राष्ट्र के नाम संदेश अत्यधिक प्रेरणादायी रहा, जिसमें विद्यार्थियों ने गहरी दिलचस्पी ली, और फिटनेस के मुद्दों पर प्रधानमंत्री की चिंता की सराहना की। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने आह्वान किया गया कि वे स्वयं अपनी फिटनेस योजना तैयार करें और उसका सख्ती से पालन करने का संकल्प लें।

No comments :

Leave a Reply