HEADLINES


More

हरियाणा सरकार महिलाओं को उद्यमिता के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पाठ्यक्रम लायेगीः विपुल गोयल

Posted by : pramod goyal on : Saturday, 31 August 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 31 अगस्त - हरियाणा में महिलाओं को उद्यमिता और व्यवसाय विकास के क्षेत्र में प्रेरित करने के लिए महिला उद्यमिता पर एक नियमित पाठ्यक्रम शुरू किया जायेगा। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के अंतर्गत चलाये जाने वाले इस पाठ्यक्रम में उद्यमिता के क्षेत्र में इच्छा रखने वाली छात्राओं को उद्यम शुरू करने के लिए आवश्यक औपचारिक प्रशिक्षण दिया जायेगा।
यह घोषणा हरियाणा के उद्योग, वाणि
ज्य तथा औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री श्री. विपुल गोयल ने फरीदाबाद के जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद में इंटीग्रेटेड एसोसिएशन ऑफ माइक्रो, स्मॉल, मीडियम एंटरप्राइजेज ऑफ इंडिया (आईएमएसएमईआफइंडिया) के महिला उद्यम प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित लड़कियों के लिए एक वर्षीय उद्यमिता कार्यक्रम के समापन समारोह को संबोधित करते हुए दी। इस अवसर पर जे.सी. बोस विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो दिनेश कुमार विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।
उद्योग मंत्री ने छात्राओं के लिए आईएमएसएमईआफइंडिया द्वारा एक वर्षीय उद्यमिता कार्यक्रम के संचालन की सराहना की तथा आईएमएसएमईआफइंडिया को श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के साथ मिलकर महिला उद्यमिता पर पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए एक आधिकारिक प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कौशल विश्वविद्यालय के साथ मिलकर महिला उद्यमिता पर एक नियमित कार्यक्रम शुरू करने की संभावनाओं पर विचार किया जा सकता है। 

No comments :

Leave a Reply