HEADLINES


More

दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ में किया गया इन्वेस्चर सेरेमनी

Posted by : pramod goyal on : Saturday, 17 August 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
 दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ में इन्वेस्चर सेरेमनी का आयोजन किया गया। इस समारोह के दौरान अपने - अपने क्षेत्र में विशेष योग्यता रखने वाले छात्रों का चुनाव कर, उन्हें विशेष पद से सम्मानित किया गया। जिसमें स्कूल कैप्टन, स्कूल हैड गर्ल, स्कूल हैड ब्वाॅय, हाउस कैप्टन, स्पोटर्स कैप्टन जैसे विशेष पदो ंके नाम शामिल हैं। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर स्कूल के प्रो. वाइस चेयरमेन एस. पी. लाल एवं श्री मति रानी लाल ने शिरकत की..., साथ ही जाने-माने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर एवं स्कूल के डायरेक्टर स्पोर्ट चेतन शर्मा भी इस अवसर पर शामिल हुए।
स्कूल की प्रधानाचार्या डाॅ. आरती अनिल लावंड ने पौधे भेंट कर मुख्यातिथि एवं मौजूद अन्य अतिथियों का स्वागत किया। तत्पश्चात दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
मुख्यातिथि एस.पी.लाल ने सभी बच्चों को शुभकामनाएं दी एवं उन्हें सूझ-बूझ एवं समझदारी के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि ये बच्चे आज की युवा पीढ़ी है..., जिन्हें कल आगे चलकर देश की जिम्मेदारी भी अपने कंधों पर लेनी है। जिसकी शिक्षा उन्हें दिल्ली पब्लिक स्कूल में स्कूली स्तर से ही मिलनी आरंभ हो जाती है। ताकि भविष्य में वे अपनी जिम्मेदारियों का सफलता पूर्वक पालन कर सकें।
वहाँ मौजूद खास मेहमान चेतन शर्मा ने बच्चों से अनुशासन के महत्व पर बात की। उन्होंने बताया कि सफलता का मूल मंत्र ही अनुशासन है। बिना अनुशासन के व्यक्ति कभी कामयाब नहीं हो सकता। ऐसे में चयनित विद्यार्थियों को भी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह पूरे अनुशासन के साथ ही करना होगा।
विद्यालय की प्रधानाध्यापिका डाॅ. आरती अनिल लावंड ने विद्यार्थियों की हौसलाअफजाई करते हुए कहा..., बताया कि विद्यालय ने इन्वेस्चर्स सेरेमनी के लिए चुने गए सभी बच्चों का पूरी जाँच, परख एवं कई चरणों की कड़ी प्रतियोगिताओं के बाद चुनाव किया है। उन्हें पूरा विश्वास है कि विद्यार्थी अपनी जिम्मेदारियों का पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ पालन करेंगे। साथ ही साथ उन्होंने वहाँ मौजूद अतिथियों एवं अभिभावकों का कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आभार व्यक्त किया ।

No comments :

Leave a Reply