HEADLINES


More

गुर्जर को ज्ञापन सौंप समझौते को लागू करवाने की मांग की कर्मचारियों ने

Posted by : pramod goyal on : Thursday 8 August 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 8 अगस्त। नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्यव्यापी आन्दोलन के तहत आज नगर निगम के सैकड़ों कर्मचारियों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए केन्द्रीय
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर को ज्ञापन सौंपते हुए हरियाणा सरकार व संघ के बीच 24 मई 2018 को हुए समझौते को लागू करवाने की मांग की। कर्मचारियों की बात सुनकर श्री गुर्जर ने कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री से बात कर 24 मई 2018 के समझौते को लागू करवाया जायेगा।
आज के इस प्रदर्शन का नेतृत्व नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, राज्य उपमहासचिव सुनील कुमार चिण्डालिया, उपाध्यक्षा बृजवती, जिला प्रधान गुरचरण खाण्डिया, जिला सचिव नानकचंद खैरालिया, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर, वरिष्ठ उपप्रधान श्रीनंद ढकोलिया, सीवरमैन यूनियन के प्रधान सुभाष फेंटमार, सचिव विनोद घरोड़ा, सेनिटेशन स्टाफ यूनियन के प्रधान राजेन्द्र सिंह दहिया, चालक यूनियन के प्रधान रामकिशोर त्यागी, वेदभड़ाना, बेलदार यूनियन के प्रधान विरेन्द्र, वाटर सप्लाई यूनियन के प्रधान जयराज नागर ने किया। अब ये कर्मचारी कल भी बडख़ल की विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा, एनआईटी के विधायक नगेन्द्र भड़ाना को भी ज्ञापन प्रेषित करेगें।
कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, उपमहासचिव सुनील कुमार चिण्डालिया ने कहा कि पालिका, परिषदों व निगमों के कर्मचारियों की 16 दिन चली लम्बी हड़ताल के बाद प्रदेश सरकार ने तीन मंत्रियों की कमेटी बनाकर संघ नेताओं से वार्ता की थी। वार्ता में ठेकाप्रथा समाप्त करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, सभी कच्चे कर्मचारियों के वेतन से काटी गई ईपीएफ व ईएसआई की 200 करोड़ की राशि के घोटाले की जांच करने, समान काम-समान वेतन देने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने के लिए कमेटी गठित करने व अन्य मांगों पर सहमति बनी थी, लेकिन सरकार ने एक वर्ष बीत जाने के बाद भी मानी हुई मांगों को लागू नहीं किया। इसलिए संघ ने बीते 4 अगस्त को राज्य स्तरीय कन्वेंशन आयोजित कर आगामी 27, 28 व 29 अगस्त को तीन दिवसीय राज्यव्यापी हड़ताल करने का फैसला किया। इससे पहले भी 20 अगस्त 2019 को प्रदेश के सभी शहरों में जुलूस निकालकर सरकार की दलित एवं कर्मचारी विरोधी नीतियां की पोल खोलेगें। 22 अगस्त को एक दिवसीय टूल डाऊन-पेन डाऊन हड़ताल करेगें। 26 अगस्त कों तीन दिवसीय हड़ताल की पूर्व संध्या पर मशाल जुलूस निकाला जायेगा।

No comments :

Leave a Reply