HEADLINES


More

बहनों को भा रही हैं चंदन रूद्राक्ष और गोल्डन वर्क वाली राखियां

Posted by : pramod goyal on : Monday 5 August 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। भाई बहन के अटूट प्रेम के पर्व रक्षाबंधन को लेकर बाजारों में इन दिनों अलग अलग प्रकार की राखियों से दुकानें सज गई है, फरीदाबाद के बाजारों में चंदन रूद्राक्ष और गोल्डन वर्क वाली राखियां ग्राहकों को आकर्षित कर रही हैं, तो वहीं बच्चों के लिये छोटा भीम और मोठू पतलू वाली राखियों ने खरीददारों का मन जीत लिया है। सबसे अहम बात
तो यह है कि इस त्योंहार पर भी अन्य त्यौंहारों की तरह कोई भी व्यक्ति चाईनीज राखी नहीं खरीद रहा है, इसलिये बाजारों में चायनीज राखियों कह जगह मेड इन इंडिया ने ले ली है। 
 कच्चे दागे से जिंदगी भर रक्षा करने का वायदा करने वाले भाई - बहन के इस प्यार भरे बंधन को रक्षाबंधन का नाम दिया गया है।  सावन के हरे भरे मौसम में आने वाले इस पर्व को लेकर खासकर बहनें बडी उत्साहित होती हैं और अपने अपने भाईयों के लिये अच्छी से अच्छी राखियां पेश कर उन्हें खुश करती है। इसी के चलते बाजारों में 15 अगस्त को पडने वाले रक्षा बंधन पर्व को लेकर राखियों की दुकानें सज गई हैं, दर्जनों प्रकार की राखियों ने लोगों का मन खुश कर दिया है। फरीदाबाद के बाजारों में चंदन रूद्राक्ष और गोल्डन वर्क वाली राखियां ग्राहकों को आकर्षित कर रही हैं, तो वहीं बच्चों के लिये छोटा भीम और मोठू पतलू वाली राखियों ने खरीददारों का मन जीत लिया है।
इस बारे में राखी खरीद रही एक बहन ने बताया कि बचपन से ही रक्षाबंधन मनाती आ रही है, हर बर्ष स्पेशल राखी अपने भाई की कलाई पर बांधने के लिये खरीदती है, इसलिये इस बार भी बाजार आई तो बहुत कुछ नया देखने को मिला है, चंदन, मोर और घुंघरू की राखी, गोल्डन वर्क की राखी सहित कई राखियां उन्हें पसंद आई है जो कि उन्होंने खरीदी हैं।

No comments :

Leave a Reply