HEADLINES


More

पीपल फ़ॉर एनिमल नामक संस्था के फरीदाबाद महिला प्रतिनिधि प्रीति दुबे ने प्रेस वार्ता कर खुलासा किया

Posted by : pramod goyal on : Monday 19 August 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। लोगों को इमोशनल ब्लैकमेल करने वाली एक संस्था के खिलाफ मेनका  गांधी की पीपल फ़ॉर एनिमल नामक संस्था के फरीदाबाद के महिला प्रतिनिधि प्रीति दुबे ने प्रेस वार्ता कर खुलासा किया कि फरीदाबाद में युवा एकता फाउंडेशन के नाम से चल रही संस्था लोगों को इमोशनल ब्लैकमेल कर पैसा ऐंठने का कार्य कर रही है।बेजुबान जानवरों की लड़ाई लड़ने वाली पीपल फॉर एनीमल संस्था की  प्रतिनिधि प्रीति दुबे भी इसी संस्था की शिकार हुई है फेसबुक पर प्रीति दुबे के चरित्र पर उंगली उठा दी गई है और जब उसे उसमें फेसबुक से हटाने की बात कही तो उन्हीं के एक सदस्य ने फेसबु
क के माध्यम से उनसे ₹1 लाख रुपए की मांग कर डाली।
यही नहीं पुलिस को शिकायत के बावजूद भी एक हफ्ते बाद तक उपरोक्त युवक के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है
प्रेस वार्ता करते दिखाई दे रही है प्रीति दुबे हैं जो बेजुबान जानवरों का रखरखाव फरीदाबाद में करती हैं यही वह महिला है जिसने बेजुबान जानवरों पर अत्याचार करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस एफ आई आर दर्ज कराई हैं। उन्होंने बताया कि इमोशनल ब्लैकमेल करने के लिए एक्स संस्था को चला रहे बॉबी कटारिया नाम के युवक ने उनके चरित्र पर भी उंगली उठाकर फेसबुक पर अपलोड कर दिया ।
महिला ने काकी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कहां गया ।
पुलिस को 13 अगस्त को दी गई शिकायत के बाद आज तक भी उपरोक्त व्यक्ति के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की है ।जबकि आरोपी आधा दर्जन से भी ज्यादा मामलों में आरोपी है। प्रीति दुबे ने बताया कि पुलिस वालों के खिलाफ आवाज उठाकर जनता में वाहवाही लूटने वाला व्यक्ति अब लोगों को इमोशनल ब्लैकमेल करता है ।इस प्रेस वार्ता में एक युवा एकता फाउंडेशन के तहत बॉबी कटारिया के शिकार हुए व्यक्ति भी शामिल हुए यही नहीं यह बॉबी कटारिया के संस्था के सदस्य ऐसे जरूरतमंद लोगों को जाकर मिलते हैं और उनकी इमोशनल वीडियो बनाकर के फेसबुक के माध्यम से लोगों से पैसे की अपील करते हैं ,जी हां नोएडा के रहने वाले एक परिवार ने भी इस प्रेसवार्ता में बताया कि उनके बेटे की दो किडनी खराब है जिसके लिए उसने समाज के लोगों से उनसे वीडियो बनवा करके पैसा  हड़पे है , लेकिन जो पैसा उसके बच्चे के इलाज के लिए आया वह पूरा उस तक  पूरा नहीं पहुंचा ।करीब 3 लाख 50 हजारमें से ₹75 हजार ही उसको दिए गए तो वही एक फरीदाबाद के रहने वाले युवक की बेटी के पैर कटने के मामले में भी लोगों से अपील कर लोगों से पैसा  एट लिया और उसको पूरा पैसा तक नहीं दिया  ।
उन्होंने बताया कि उसकी बच्ची के दो पैर एक बस के नीचे आने से कट गए थे । पीपल फॉर एनीमल फरीदाबाद की प्रतिनिधि प्रीति दुबे ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दी लेकिन अभी तक कोई भी हल नहीं हो पाया है नाही पुलिस ने अभी तक उन्हें एफ आई आर की कॉपी दी है।

No comments :

Leave a Reply