HEADLINES


More

पत्थर चुराकर तेजी से डम्फर भगाते हैं पत्थर चोर, इसलिए पलटा डम्फर: पाराशर

Posted by : pramod goyal on : Friday, 12 July 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद: अरावली पर अवैध खनन निरंतर जारी है जिसका जीता जागता सबूत है पत्थर से भरे डम्फर का पलटना और किसी न किसी दिन इन डम्फरों से बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है क्यू कि पत्थर चोर पत्थरों को चोरी कर तेज गति से डम्फर लेकर भागते हैं। ये कहना है बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट एलएन पाराशर का जिन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा था कि फरीदाबाद-सूरजकुंड रोड और फरीदाबाद गुरुग्राम रोड पर तेज गति से चलते डम्फर देखे जा सकते हैं। 
पाराशर ने कहा कि सुबह ये डम्फर ज्यादा देखे जाते हैं क्यू कि पत्थर चोर रात्रि में तीन बजे के आस-पास विस्फोट कर पत्थर तोड़ते हैं और सुबह पांच बजे के आस पास इन पत्थरों को डम्फरों में भरते हैं और सूर्य निकलने से पहले इन पत्थरों को ठिकाने लगा देते हैं। 
पाराशर ने कहा कि मैं लगभग डेढ़ साल से खनन माफियाओं के बारे में तरह-तरह का खुलासा कर रहा हूँ और प्रशासन अब भी खनन माफियाओं पर लगाम नहीं लगा पा रहा है। पाराशर ने कहा कि अरावली पर से औसतन 100 डम्फर पत्थर हर रोज चुराए जा रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि लगभग एक दर्जन जगहों पर अब भी अवैध खनन जारी है। उन्होंने कहा कि अरावली का पत्थर माफियाओं के लिए सोने से कम नहीं है। कई जगहों से कीमती बजरी निकाली जा रही है। उन्होंने कहा कि अरावली पर कई जगहों पर 200 मीटर गहरा और 400 मीटर से ज्यादा चौंड़ा गड्ढा बन गया है जहाँ से अरबों के पत्थर निकाले जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन की मिलीभगत से ही अवैध खनन जारी है। 

No comments :

Leave a Reply