HEADLINES


More

अब बुजुर्ग मंदिर की जगह माथा टेकने जाते है नगर निगम

Posted by : pramod goyal on : Wednesday, 10 July 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद 10 जुलाई। एनआईटी के 5 नम्बर पाॅश ईलाके में नगर निगम कर्मचारियों की लापरवाही के चलते सीवर का गंदा पानी लोगों के घरों में घुस रहा है, पिछले 3 महीने से सैंकडों स्थानीय परिवार गंदे बदबूदार पानी में अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं, परिवारों
के बुजुर्ग सुबह नहा धोकर मंदिर जाने की जगह नगर निगम जाते हैं और शिकायत करते हैं मगर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सीवर के गंदे पानी के चलते बच्चे और बुजुर्गो का स्वास्थ्य खराब हो रहा है, नरकीय जीवन जी रहे स्थानीय निवासियों ने नगर निगम से लेकर पार्षद, विधायक सहित मंत्रियों तक समस्या की शिकायत कर ली है मगर समाधान नहीं हुआ है। 
फरीदाबाद एनआईटी 5 नम्बर क्षेत्र का एम और एल ब्लाक जिसे आजादी के समय पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने बसाया था आज सबसे पुराने इसी पाॅश क्षेत्र में लोग नरकीय जीवन जीने के लिये मजबूर हैं, सैंकडों परिवारों के घरों में सीवर गंदा पानी ओवर फलोह होकर घरों में घुस रहा है, जहां तक लोगों पाईप डालकर गंदे पानी को घर से बाहर निकाल रहे हैं। 
उंचे उंच और बडे बडे करोडों के मकानों के बीचों बीच सीवर का गंदा पानी भरा हुआ है और उसमें मच्छर और जहरीले कीडे पनप रहे हैं जिसके चलते आये दिन बच्चे और बुजुर्गो की तबीयत खराब हो रही है।
स्थानीय निवासियों की माने तो तीन महीने से वह इस नर्क में रह रहे हैं, जो बुजुर्ग सुबह नहा धोकर मंदिर जाते थे वो आजकल रोजाना नहा धोकर बिन कुछ खाये पीये नगर निगम अधिकारियों के कार्यालयों पर माथा टेकते हैं और नरकीय जीवन से बाहर निकालने की गुहार लगाते हैं, लोगों ने बताया कि इस समस्या की शिकायत उन्होंने निगम  के सभी संबंधित अधिकारियों के साथ - साथ पार्षद, विधायक और मंत्रियों से भी कर ली है मगर समस्या ज्यों कि त्यों बनी हुई है।

No comments :

Leave a Reply