HEADLINES


More

निगमों में चल रहे दो दिवसीय झाडू प्रदर्शन की समाप्ती की घोषणा

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 10 July 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 10 जुलाई। नगर पालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने राज्यव्यापी हड़ताल की चेतावनी देते हुए सभी पालिका, परिषदों व निगमों में चल रहे दो दिवसीय झाडू प्रदर्शन की समाप्ती की घोषणा करते हुए 17 जुलाई को सभी जिला उपायुक्तों के कार्याल
यों पर प्रदर्शन करके उपायुक्तों के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेगे। इसके अलावा 24 जुलाई से 25 जुलाई तक 24 घंटे की क्रमिक भूख हड़ताल करेगें। यदि सरकार ने 24-25 तक 24 मई 2018 के समझौते को लागू नहीं किया तो नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा अनिश्चितकालीन हड़ताल करने के लिए विवश होगा। कर्मचारियों ने भोजन अवकाश के समय इक्_ा होकर निगम मुख्यालय पर विरोध सभा की और उसके बाद उल्टी झाडू करके बीके चौक से लेकर दौलतराम खान धर्मशाला तक जोरदार प्रदर्शन किया। झाडू प्रदर्शन का नेतृत्व संघ के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री के अलावा संघ के राज्य उपमहासचिव सुनील कुमार चिण्डालिया, केन्द्रीय कमेटी के नेता कमला, जिला प्रधान गुरचरण खाण्डिया, जिला सचिव नानकचंद खैरालिया, सेनिटेशन स्टाफ यूनियन के प्रधान राजेन्द्र दहिया, चालक यूनियन के प्रधान वेद भड़ाना, रामकिशोर त्यागी, सीवरमैन यूनियन कके प्रधान सुभाष फेंटमार, वाटर सप्लाई के प्रधान जयराम नागर आदि ने किया।
नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के उपमहासचिव सुनील कुमार चिण्डालिया ने हरियाणा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने पालिका सफाई कमचारियों के साथ चार दौर की वार्ताओं में मांगों को पूरा करने का विश्वास देने के बाद भी सरकार ने एक भी मांग को पूरा नहीं किया है। उल्टा 1044 फायर आपरेटर की भर्ती का विज्ञापन जारी करने, फायर विभाग में लगे 1366 फायरमैनों, ड्राईवरों की नौकरी पर छंटनी की तलवार लटका दी।
उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने पालिका, परिषदों व निगमों के कर्मचारियों की मांगों को अनदेखा व अनसुना किया तो इसका खामियाजा निकट भविष्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

No comments :

Leave a Reply