HEADLINES


More

एनएसयूआई ने नेहरू कॉलेज के गेट पर हेल्प डेस्क लगाकर छात्रों की सहायता की

Posted by : pramod goyal on : Tuesday, 2 July 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। आज दिनांक 2 जुलाई को एनएसयूआई फरीदाबाद ने सेक्टर 16 ए स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के गेट पर हेल्प डेस्क लगाकर छात्रों की सहायता की। हेल्प डेस्क का आयोजन प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री की अध्यक्षता में किया गया। 
इस मौके पर प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने ब
ताया कि छात्र हितों की लड़ाई एवं छात्रों के संघर्ष में उनके साथ खड़े रहना ही भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन का उद्देश्य है। इस तरह के हेल्प डेस्क का आयोजन प्रति वर्ष किया जाता है । हेल्प डेस्क के माध्यम से दाखिले संबंधित सभी जानकारियां दी जाती है। अत्री ने कहा कि अबकी बार दाखिला प्रक्रिया में काफी बदलाव किए गए है जिसके चलते छात्रों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष फॉर्म भरने के बाद आवेदनकर्ता को डाक्यूमेंट्स चेक  कराने पड़ते है। डाक्यूमेंट्स चेक होने के बाद कटऑफ लगती है और आवेदनकर्ता का नाम मैरिट लिस्ट में आ जाता है तो दाखिला मिलता है अन्यथा डाक्यूमेंट्स चेक ना करवाए हो तो दाखिला नही मिलेगा। उन्होंने कहा कि स्नातक (UG) कक्षाओं के लिए आवेदन 28 जून को ही बंद हो चुके है और स्नातकोत्तर (PG) कक्षाओं के लिए 9 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। 
अत्री ने कहा कि दाखिले के समय पर बहुत से शरारती तत्व कॉलेज में आकर छात्रों से दाखिले के नाम पर पैसे ठग लेते है और गायब हो जाते है जबकि दाखिले सिर्फ मेरिट लिस्ट के आधार पर होते है। उन्होंने कहा कि हेल्प डेस्क के माध्यम से ऎसे लोगो पर भी ध्यान रखा जा रहा है तथा छात्रों को भी ऐसे लोगों से दूर रहने की सलाह दी जा रही है।
इस मौके पर नेहरू कॉलेज उपाध्यक्ष अभिषेक वत्स, धर्मेंद्र सिंह, छात्रनेता विकास फागना, आरिफ, साहिल, विक्रम यादव, दुर्गेश दुग्गल, विशाल वशिष्ठ, नीरज यादव, नितिन, अमन, अंकित खटाना, शिवम, शैंकी आदि मौजूद थे।

No comments :

Leave a Reply