HEADLINES


More

बेहतर ड्राइविंग करने वाले लोगों को प्रोत्साहित करें - अतिरिक्त उपायुक्त

Posted by : pramod goyal on : Monday 29 July 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 29 जुलाई। अतिरिक्त उपायुक्त धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं पर काबू पाने के लिए सड़क सुरक्षा के नियमों की सही पालना सुनिश्चित करें
। बेहतर ड्राइविंग करने वाले लोगों को प्रोत्साहित करें और नियमानुसार ड्राइविंग नहीं करने वाले चालकों के खिलाफ चालान चालान काटे और जो पुरानी गाड़ियां हैं उन्हें इंपाउंड करें।
  अतिरिक्त अतिरिक्त उपायुक्त धर्मेंद्र सिंह सोमवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला  सड़क सुरक्षा समिति की बैठकों में उपस्थित अधिकारियों को तथा समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों से एक-एक करके सड़क सुरक्षा बारे समीक्षा की और संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि स्कूल बसों के ड्राइवरों ,कंडक्टर व अटेंडेंट को ट्रैफिक पुलिस, रेड क्रॉस और आरटीओ कार्यालय संयुक्त रूप से प्रशिक्षण देना सुनिश्चित करें। सभी स्कूलों में रोङ सैफ्टी क्लब बनाना सुनिश्चित करें ।
उन्होंने कहा कि  ज्यादा स्पीड से वाहन चलाने वाले चालकों के चालान भी करें । ऐसे वाहन सड़क दुर्घटना का सबसे ज्यादा सबसे बड़ा कारण बनते हैं।
  अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि सीसीटीवी कैमरों  की  रिकॉर्डिंग के आधार पर भी यातायात नियमों के पालन न करने वाले चालकों के खिलाफ कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। फरीदाबाद में मुख्य सङको व बाईपास पर बनाए गए  अनऑथराइज्ड कटो को बंद करें। यह भी सड़क दुर्घटना का कारण बनते हैं। इसके अलावा मुख्य सड़कों के साथ बनी अनऑथराइज्ड पार्किंग पर भी नियमानुसार कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।
 बैठक में फरीदाबाद शहर में चलने वाले अनऑथराइज्ड आटो रिक्शा बारे में सुझाव पर बोलते हुए अतिरिक्त उपायुक्त ने ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि पुराने थ्री व्हीलर सड़कों पर चल रहे हैं और उनके कागजात नियमानुसार पूरे नहीं है, तो उन्हें इंपाउंड करें । साथ ही कहा कि जो थ्री व्हीलर चालक नियमानुसार ड्राइविंग नहीं करते पाए जाते हैं तो उसके खिलाफ भी चालान करना सुनिश्चित करें। 

No comments :

Leave a Reply