HEADLINES


More

सरकारी कॉलेजों में यूजी/पीजी कक्षाओं में 20% सीट बढ़वाने के लिए एनएसयूआई ने उपायुक्त कार्यालय पर किया प्रदर्शन

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 24 July 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। आज एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर छात्र छात्राओं ने सभी सरकारी कॉलेजों की यूजी/पीजी कक्षाओं में 20% सीट बढ़ोतरी के लिए जिला उपायुक्त कार्यालय सेक्टर 12 के गेट जमकर प्रदर्शन किया तथा जिला उपायुक्त की अनुपस्थिति में एसडीएम सतबीर मान को हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा और डीए
चई के डायरेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। इस प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने किया।
इस दौरान प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि सीट बढ़ोतरी की मांग को लेकर एनएसयूआई पिछले कई दिनों से संघर्षरत है लेकिन खट्टर सरकार के कान पर जूं नही रेंग रही है। उन्होंने बताया कि सीट बढ़ोतरी की मांग को लेकर 18 जुलाई को पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के गेट पर हस्ताक्षर अभियान चलाया था तथा 22 जुलाई को नेहरू कॉलेज के गेट पर सैंकड़ो बच्चो ने प्रदर्शन करके प्राचार्या को शिक्षा मंत्री और डीएचई के डायरेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा था लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नही हुई है। आज फिर छात्रों ने परेशान होकर जिला उपायुक्त का दरवाजा खटखटाया है। 
अत्री ने बताया कि दरअसल सभी कॉलेजो में 4-5 कटऑफ आ चुकी है लेकिन उसके बावजूद 70%-80% अंक प्राप्त करने वाले छात्र भी दाखिले के बिना कॉलेजो में धक्के खा रहे है। ऐसे में स्नातक कक्षाओं (बी.एससी , बी.कॉम , बी.ए , बीबीए, बीसीए ) व परास्नातक कक्षाओं (एम.कॉम, एम.एससी, एम.ए) में 20 % सीटें बढ़ाने की जरूरत है। 

No comments :

Leave a Reply