HEADLINES


More

सैक्टर-12 में मेगा राहगीरी का आयोजन किया

Posted by : pramod goyal on : Sunday, 28 July 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 28 जुलाई । स्थानीय सैक्टर-12 के टाउन पार्क व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यालय के सामने रविवार को प्रातः 6:00 से 8:00 बजे तक मेगा राहगीरी का आयोजन किया। यह आयोजन प्रशासनिक, पुलिस, नवचेतना ट्रस्ट और नव भारत टाइम्स द्वारा सयुक्त रूप से किया गया ।राहगीरी का मुख्य थीम राष्ट्रीय माता-पिता दिवस रहा । राहगीरी में हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
 श्री विपुल गोयल  ने  लोगों के बीच रहकर राहगीरी का लुफ्त उठाया । उन्होंने  ने राहगीरी में उपस्थित लोगों को अपने संबोधन में कहा कि राहगीरी से हर व्यक्ति के दिन की सन्डे को फन डे के रूप में शुरूआत करता है ।इससे शरीर में  सकारात्मक शक्ति बढ़ती है। ऐसे आयोजनों से लोगों के शरीर में सहनशीलता बढती है । 
 उन्होंने कहा कि राहगीरी का शुभारंभ प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुरू किया था। अब पूरे प्रदेश के हर शहर में लोग संडे को फन फन डे के रूप में मना रहे हैं। छुट्टी के दिन की शुरुआत बच्चे, बूढ़े और जवान,महिला तथा पुरूष  एक साथ  हंसी-खुशी, खेल कूद, नाच गाकर कर रहे हैं। राहगीरी में प्रत्येक आदमी खुश नजर आता है। उन्होंने फरीदाबाद जिला के सभी नागरिकों से राहगीरी के माध्यम से अपील की है कि वे फरीदाबाद को हरा -भरा बनाने में  मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी द्वारा प्रदेश में चलाए जा रहे हैं, जल शक्ति अभियान का भागीदार बनकर एक-एक पौधारोपण अवश्य करें ताकि पर्यावरण में  स्वच्छता और शुद्धता की अधिकता बनी रहे । राहगीरी में भारी संख्या में पहुंचने पर उन्होंने जनता का आभार भी व्यक्त किया । । उन्होंने कहा कि प्रत्येक भागीदार  एक - एक पौधा रोपण करके उसका आगामी तीन साल तक पालन और जरूरत के अनुसार खाद तथा पानी अवश्य दे ।ताकि वह वृक्ष अपने आसपास पर्यावरण में शुद्धता बनाए रखे ।
  उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों,कर्मचारियों, जन चेतना ट्रस्ट, नव भारत टाइम्स के पदाधिकारियों और समाज सेवी संस्थाओं तथा सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों का  राहगीरी के सफल आयोजन के लिए प्रशंसा करके उन्हें  प्रोत्साहन के रूप में धन्यवाद किया। उन्होंने राहगीरी के थीम राष्ट्रीय माता-पिता दिवस पर बोलते हुए कहा कि माँ- बाप और बुजुर्गों की सेवा कभी भी निष्फल नहीं होती । इस सेवा का फल जन्मों-जन्मों तक फलदायी रहता है ।  उन्होंने कहा कि आज लोग संडे की शुरुआत फंडे के रूप में कर रहे हैं । राहगीरी में योगा,साइकिलिग,स्केटिंग,बैड मिनटन, सौफ्ट बाल खेलों  ,जुम्बा डांस, हरियाणवी डांस ,छोरा मैं हरियाणे का ,हट जा ताऊ पाछे ने, यातायात नियमों पर और लीगल सेवा प्राधिकरण के अधिवक्ताओं द्वारा भी लोगों को कानूनी जानकारी उपलब्ध कराने सहित कई सामाजिक उत्थान में बेहतर कार्य करने के मुद्दों की झलक दिखाई दे रही थी ।

No comments :

Leave a Reply