HEADLINES


More

निगम द्वारा लगाए गए कैम्पों में 15.18 लाख रूपये के राजस्व की वसूली

Posted by : pramod goyal on : Sunday 30 June 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 30 जून। फरीदाबाद नगर निगम के द्वारा निगम के कराधान विभाग के कर्मचारियों ने विभिन्न स्थानों पर लगाए गए कैम्पों में आज  15.18 लाख  रूपये के राजस्व की वसूली करने में सफलता पाई। पानी व सीवर के अवैध कनैकशनों को नियमित करने के लिए सैनिक कालोनी स्थित सामुदायिक केन्द्र में लगाए गए कैम्प में   139  कनैक्शनों को स्वीकृत किया गया, जिनके उपलक्ष्य में कुल  11.10  लाख रूपये का राजस्व प्राप्त हुआ, वहीं  आदर्श नगर बल्लभगढ़ स्थित श्याम मन्दिर में लगाए गए कैम्प
में  101  कनैक्शनों को स्वीकृत किया गया, जिनके उपलक्ष्य में कुल  4.08  रूपये का राजस्व प्राप्त हुआ
निग्मायुक्त अनिता यादव ने  बताया कि अवैध कनैक्शनों को वैध करने के काम में तेजी लाते हुए अवकाश के दिनों में जहां फील्ड में कैम्पों का आयोजन किया जायेगा, वहीं कार्यदिवसों में उपभोक्ता रियायती दरों पर निगम के फरीदाबाद ओल्ड, बल्लभगढ़ और निगम मुख्यालय स्थित वाटर रेट शाखाओं में जाकर अपने-अपने अवैध कनैक्शनों को वैध करवा सकते हैं।  उन्होंने बताया कि पानी व सीवर के अवैध कनैक्शनों को वैध करने की प्रक्रिया का जहां ंसरलीकरण कर दिया गया है, वहीं निगम व उपभोक्ताओं के बीच प्राईवेट पलम्बर की चली आ रही व्यवस्था को समाप्त कर दिया गया है और अब नागरिकों को किसी पलम्बर आदि से फाईल बनवाने की कोई  आवश्यकता नहीं होगी और इसके लिए निर्धारित फार्म निगम के द्वारा मौके पर ही निःशुल्क उपलब्ध करवाया जा रहा है। 
निग्मायुक्त ने बताया कि नगर निगम सदन के द्वारा निर्धारित शुल्क, मकान की मलकियत का सबूत और आधार कार्ड या किसी भी आई.डी. प्रमाण की प्रति के साथ कैम्पों व निगम कार्यालयों में निशुल्क उपलब्ध आवेदन पत्र को जमा करके कोई भी उपभोक्ता अपने पानी व सीवर के कनैक्शनों को वैध करवा सकता है।  यदि किसी उपभोक्ता को कोई परेशानी आए तो वह संबधित कार्यकारी अभियंता से संपर्क कर सकता है। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि वे अपने अवैध कनैक्शनों को वैध करवाने के साथ-साथ अपने बकाया करों का भुगतान भी शीघ्र कर दे जिससे कि उन्हें कानूनी कार्यवाही का सामना न करना पड़े।  

No comments :

Leave a Reply