HEADLINES


More

मेले में पहली बार आया साढे सात लाख रुपये का फर्नीचर

Posted by : pramod goyal on : Saturday 16 February 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
सूरजकुंड (फरीदाबाद), 16 फरवरी। अगर आप शाही शौक रखते हैं और अपने घर को शाही अंदाज में सजाना चाहते हैं तो 33वें सूरजकुंड अंतरराष्टï्रीय हस्तशिल्प मेले के डी ब्लॉक स्थित श्रीमती शिवाली के स्टॉल का दौरा अवश्य करें। यहां आपको असली टीक लकड़ी
से बने फर्नीचर व अन्य घरेलू साज सज्जा का सामान मिल सकता है। लेकिन इसके लिए आपको जेब ढीली करनी पड़ सकती है क्योंकि यहां आपको विशेष नक्कासी किए हुए मेले की सबसे महंगे साज सज्जा के सामान उपलब्ध होंगे। 
स्टॉल संचालिका श्रीमती शिवाली ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यहां सेवन सीटर सोफा सेट, आरामदायक झूला, डायनिंग टेबल, ड्राइंग रूम के कोनों की सजावट के लिए दो कॉर्नर और एक सेंटर टेबल उपलब्ध है जो ब्रास की सुनहरी नक्कासी से सुसज्जित होने के साथ-साथ असली टीक की लकड़ी से निर्मित है जिसे कर्नाटके के मैसूर से विशेष तौर पर मेले में प्रथम बार मंगवाया गया है। उन्होंने बताया कि इस विशेष सामान की कीमत करीब साढे सात लाख रुपये हैं। उन्होंने बताया कि यह सामान केवल बड़ी प्रदर्शनियों के दौरान ही बिक्री के लिए लाया जाता है और इसकी विशेषता है कि यह साल दर साल चलने के साथ-साथ इसमें दीमक या घुन नहीं लगता। इस सामान की विदेशों में अत्यधिक मांग है। यह सामान अमेरिका, इंग्लैंड, कैनेडा, दक्षिण अफ्रीका समेत अनेक देशों में मांग के हिसाब से भेजा जाता है। 

No comments :

Leave a Reply