HEADLINES


More

आरएसएस ने किया शस्त्र पूजन एवं पथ संचलन

Posted by : pramod goyal on : Sunday 21 October 2018 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
आसुरी शक्तियों से देश की रक्षा हेतु संपूर्ण हिंदु समाज को संगठित होकर शक्ति संचय करना होगा। ये कहना है आरएसएस के विभाग बौद्धिक प्रमुख गोपाल दत्त शर्मा का- फरीदाबाद के गांव रिवाजपुर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा शस्त्र पूजन एवं पथ संचलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मलेरना खंड, नवादा खंड, खेड़ी खंड के 34 गांवों के सैंकड़ों स्वयं सेवकों ने भाग लिया।
 नवरात्रों में नौ दिन तक लगातार शक्ति की देवी मां दुर्गा की अराधना करने के पश्चात दसवें दिन विजयादशमी को शस्त्र पूजन किया जाता है जिसका उद
देश्य अपने राष्ट्र की रक्षा हेतु संकल्प लेना होता है। राष्ट्र के भावी कर्णधार बाल एवं युवा पीढ़ी को विशेषरूप से विजयीदशमी के इस महत्व को समझाना होगा। ये विचार फरीदाबाद जिले के गांव रिवाजपुर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा आयोजित शस्त्र पूजन एवं पथ संचलन कार्यक्रम के अवसर पर संघ के विभाग बौद्धिक प्रमुख गोपाल दत्त शर्मा ने व्यक्त किए।
विजयादशमी के अवसर पर आयोजित समारोह में शस्त्र पूजन एवं भव्य पथ संचलन का आयोजन किया गया, जिसमें मलेरना खंड, नवादा खंड, खेड़ी खंड के 34 गांवों के सैंकड़ों स्वयं सेवकों ने भाग लिया। संचलन राजकीय प्राथमिक विद्यालय रिवाजपुर से प्रारम्भ होकर गांव टिकावली और गांव बादशाहपुर के प्रमुख मार्गो से होते हुए मास्टर रोड़ से वापिस कार्यक्रम स्थल पर संपन्न हुआ। मार्ग में अनेक स्थानों पर स्थानीय नागरिकों द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वयंसेवकों का अभिनंदन किया गया।

No comments :

Leave a Reply