HEADLINES


More

भोजपुरी अवधी समाज ने 15 मेधावी छात्राओं को किया सम्मानित

Posted by : pramod goyal on : Monday 22 October 2018 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद :  भोजपुरी अवधी समाज द्वारा आज मेधावी छात्राओं का सम्मान किया गया। इस अवसर पर कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में उद्योग मंत्री विपुल गोयल मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक नागेंद्र भड़ाना ने की।विशिष्ठ अतिथि के तौर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता  नीरज शर्मा , प्रवीन चौधरी मौजूद थे। इस अवसर पर संस्था के चेयरमैन रमाकांत तिवारी, प्रधान रमा शंकर यादव,संघठन मंत्री प्रदीप गुप्ता ,महामंत्री रघुवर दयाल,प्रचार सचिव राम प्रीत सिंह,पूर्व अध्यक्ष शिव पूजन दुबे ने आए हुए सभी अतिथि का स्वागत किया। 
कार्यक्रम में  संघठन मंत्री प्रदीप गुप्ता  ने बताया कि प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए यह आयोजन पिछले 6 साल से संस्थान करता आ रही है। इस अवसर पर संस्थान ने फरीदाबाद से सरकारी स्कूलों में पड़ने वाली 15 छात्राओं का चयन किया। इस मौके पर संस्थान के  चेयरमैन रमाकांत तिवारी ने अपनी संस्था की गतिविधियों पर प्रकाश डाला।उन्होने बताया की उनकी संस्था भोजपुरी लोगों की संस्था है। जो समय समय पर सेवाभाव के कार्यो को करती रहती है। उन्होंने बताया की पूर्वांचल के लोगो का प्रसिद्ध त्यौहार छठ है उस दिन भोजपुरी अवधी समाज के प्रागण में लोग छठ मईया की पूजा करने आते है। संस्था के प्रांगण में सिलाई सेंटर ,मेडिकल सेंटर ,गरीब लड़कियों की शादी ,रक्तदान शिविर में हरियाणा में दूसरे स्थान पर हमारी संस्था को पुरस्कार प्राप्त हुआ है और कही भी आपदा हुई हो वहां विशेष योगदान संस्था करती रहती है। 
इसके उपरांत उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहाकि सरकारी स्कूलों में पड़ने वाले होनहार छात्राओं ने अपनी पढ़ाई के माध्यम से अपना ही नहीं बल्कि अपने माँ -बाप का नाम रोशन किया है यह उनके लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहाकि एक दिन ऐसा आएगा कि इन्ही सभी छात्राओ में से कोई अफसर बनेगी ,कोई डॉक्टर या कोई भी फिल्ड में अपना नाम रोशन करेंगी उस दिन उन बच्चियों को याद आएगा कि भोजपुरी अवधी समाज एक ऐसी संस्था थी जो उनकी अच्छी शिक्षा पर सम्मानित करती थी जिससे उनका मनोबल और बड़ा और आज हम कुछ बन गए।

No comments :

Leave a Reply